video; नूरुल ने कोहली पर लगाया फर्जी फील्डिंग का आरोप, अंपायर लेते एक्शन तो भारत के लिए जीतना मुश्किल था

भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार यानि 2 नवंबर को होने वाला मैच अंपायरिंग को लेकर काफी विवादित रहा। इस मैच में नो बॉल से लेकर वाइड बॉल तक और बारिश के बाद बांग्लादेश की इच्छा के खिलाफ मैच शुरू होने तक कई ऐसे मामले सामने आए, जो अब सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय है। इसी बीच अब इस मैच से जुड़ा एक और विवाद सामने आया है। जो विराट कोहली की फेक फील्डिंग से जुड़ा है।

दरअसल, यह मामला बांग्लादेश की पारी के दौरान सातवें ओवर का है। इस ओवर में बल्लेबाज लिंटन दास ने अक्षर पटेल की गेंद को डीप ऑफ साइड की तरफ खेला और बल्लेबाजों ने उस पर एक रन लिया। वही, यह गेंद पॉइंट पर फील्डिंग कर रहे विराट कोहली के पास से गुजरी, जिसके बाद अर्शदीप ने गेंद को पकड़कर बाउंड्री पर फेंक दिया।

वहीं प्वाइंट पर खड़े विराट कोहली गेंद को पकड़कर विकेट पर फेंकने का नाटक करते नजर आए। इसका एक वीडियो खुद बांग्लादेश के विकेटकीपर नूरुल हसन ने शेयर किया है। और कोहली पर आरोप लगाते हुए उन्होंने लिखा, ‘हम सभी जानते हैं कि मैदान गीला था।

ऐसे में जब इन सब बातों की चर्चा हो रही थी तो देखा गया कि इस मैच में एक नकली थ्रो भी फेंका गया। हमें इस पेनल्टी में 5 रन बनाने चाहिए थे जो हमें नहीं मिले। इससे हमें काफी फायदा होता लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ।बता दें कि इस फर्जी फील्डिंग पर न तो बल्लेबाज ने ध्यान दिया और न ही अंपायर ने। अंपायर ने ध्यान दिया होता तो बांग्लादेश को 5 अतिरिक्त रन मिल जाते, जो भविष्य में भारतीय टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकता था।

Leave a Comment