पुजारा-अय्यर की तूफानी पारी, भारत ने 6 विकेट खोकर 278 रन बनाए, टूटे 5 रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला दिन खत्म हो गया है, जिसमें टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए हैं। वहीं, अब बल्लेबाजी के लिए रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज बचे हैं।बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

केएल राहुल-शुभमन गिल की जोड़ी मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी थी। इन दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत देने का काम भी किया। लेकिन पारी के 20 ओवर तक टीम इंडिया के 3 बड़े विकेट गिर चुके थे।इसमें कोहली, केएल राहुल और शुभमन गिल शामिल थे। इस समय टीम का संयुक्त स्कोर सिर्फ 48 रन था।

तब एक समय ऐसा लग रहा था कि आज के मैच में भारतीय टीम 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। लेकिन इसके बाद ऋषभ पंत ने मैच में 46 रन की पारी मारने की कोशिश की।वही, इसके बाद पुजारा और श्रेयस अय्यर ने शानदार साझेदारी कर टीम इंडिया को संकट से निकालने का काम किया।

इसमें पुजारा ने जहां 203 गेंदों में 90 रन की पारी खेली, वहीं श्रेयस अय्यर 169 गेंदों में 82 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह टीम इंडिया 278 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

आज टूटे ये रिकॉर्ड:-

इस मैच में ऋषभ पंत ने 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 46 रनों की पारी खेली। इसके साथ, ऋषभ पंत एमएस धोनी के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय विकेटकीपर बन गए। वहीं, ऋषभ पंत ने भी टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 छक्के पूरे किए।

इस मैच में श्रेयस अय्यर ने अब तक नाबाद 82 रन की पारी खेली। इसी के साथ अय्यर कोहली और सूर्या को पीछे छोड़ते हुए इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

अय्यर ने 82 रन की पारी खेली, लेकिन आपको बता दें कि अय्यर ने इस पारी में 10 रन बनाते ही इस साल लगातार 10 पारियों में दहाई का आंकड़ा छूने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए।

Leave a Comment