KKR ने चली बेहतरीन चाल, 10.75 करोड़ की कीमत वाले खिलाड़ी को महज 20 लाख में खरीदा

KKR ने चली बेहतरीन चाल: IPL की लोकप्रियता पूरे क्रिकेट जगत में बढ़ती जा रही है। इस महीने होने वाले आईपीएल में 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन होगा। इस नीलामी से पहले आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी थी। IPL की एक फ्रेंचाइजी ने ऐसा कदम उठाया है जिसकी चर्चा इस दौरान हर कोई कर रहा है।

शार्दुल ठाकुर को किया ट्रेड

शाहरुख खान कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के मालिक हैं। IPL के मिनी ऑक्शन से पहले किसने किया कमाल, मिनी-नीलामी की तैयारी में, उन्होंने अपने अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी अमन खान को दिल्ली कैपिटल्स के कैप्ड खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर के साथ ट्रेड किया।

पिछली IPL नीलामी में अमन खान की कीमत महज 20 लाख रुपये थी, जबकि शार्दुल ठाकुर की कीमत 10.75 करोड़ रुपये थी। दिल्ली की 10.75 करोड़ रुपये की बोली ने उनके लिए टीम में शामिल होना संभव बना दिया।

लेकिन शार्दुल ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जिसके चलते टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया।

चेन्नई को बना चुके हैं चैंपियन

शार्दुल ठाकुर आईपीएल के दिग्गज और भाग्यशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। 2018 और 2021 में, वह आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले। इसके अलावा वह पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस, राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं। इस खिलाड़ी के आईपीएल करियर में अब तक उन्होंने 75 मैच खेले हैं।

नतीजतन, उन्होंने 82 विकेट लिए हैं और 129.1 की स्ट्राइक रेट से 173 रन बनाए हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि केकेआर आने वाले आईपीएल सीजन में उनका किस तरह इस्तेमाल करती है।

 

Leave a Comment