रोहित-द्रविड़ ही बचा सकते हैं टीम इंडिया में धवन की जगह, BCCI ने दी बड़ी जानकारी

 

शिखर धवन ! भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक। उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत को कई अहम मैच जिताए हैं। इसी के दम पर उन्हें अब भारत की वनडे टीम में लगातार मौके मिल रहे हैं। लेकिन धवन लगातार अपने खराब प्रदर्शन से फैंस का दिल तोड़ रहे हैं।

हाल ही में धवन न तो न्यूजीलैंड दौरे पर कुछ खास प्रदर्शन कर पाए और न ही बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज में उनका बल्ला चला. इससे पहले धवन टी20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। इन सबके कारण अब तमाम क्रिकेट प्रेमी शिखर धवन से काफी नाराज हैं।

फैंस अब धवन को टीम से बाहर करने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए फैंस ने सोशल मीडिया पर धवन के खिलाफ मुहिम भी छेड़ दी है। वहीं, जब से ईशान किशन का दोहरा शतक आया है, तभी से फैन्स ने पहले से भी तेज धवन को टीम से बाहर करने की डिमांड कर दी है।

इन सबके बीच शिखर धवन के क्रिकेट करियर को लेकर बीसीसीआई की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया है. रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया है कि, ‘शिखर धवन को टीम से बाहर करने की प्रक्रिया अगले साल शुरू होगी।

सूत्र से पता चला है कि धवन के करियर पर फैसला नई चयन समिति के गठन के बाद लिया जाएगा. और उसमें भी कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से राय ली जाएगी।बता दें कि शिखर धवन ने अब तक भारत के लिए 34 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40 की औसत से 2315 रन बनाए हैं।

धवन ने भारत के लिए 167 वनडे खेले हैं, जिसमें 44 की औसत से 6793 रन बनाए हैं। इन सबके अलावा, धवन ने भारत के लिए 68 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 28 की औसत से 1759 रन बनाए हैं।

Leave a Comment