सूर्यकुमार यादव ICC T20 रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचे, मोहम्मद रिजवान को पछाड़ा

आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचने वाले सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान ICC ने ताजा T20 रैंकिंग जारी की है।

ताजा टी20 रैंकिंग में सूर्या के कुल 863 अंक हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के 842 अंक हैं। यानी अब सूर्या रिजवाने से काफी आगे निकल चुके हैं। सूर्या ने यह मुकाम अपने हालिया प्रदर्शन की वजह से हासिल किया है। आपको बता दें कि इस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्या भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जबकि उनके साथी विराट कोहली पहले स्थान पर हैं।

सूर्यकुमार यादव शीर्ष स्थान पर पहुंचने वाले 23वें खिलाड़ी हैं और विराट कोहली के बाद भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं। भारतीय बल्लेबाज के 863 रेटिंग अंक हैं और यह विराट कोहली (897) के बाद किसी भारतीय का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे और न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे तीसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, पाकिस्तानी कप्तान बाबर चौथे और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम पांचवें स्थान पर हैं।

Leave a Comment