भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, जानिए पूरी खबर

भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान कर दिया गया है। बांग्लादेश ने 17 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है और अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल का नाम चोट के कारण शामिल नहीं किया गया है।

इसके अलावा हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले जाकिर हसन को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है। टीम की अगुआई अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन करेंगे। बांग्लादेश और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से चटोग्राम में खेला जाएगा।

जाकिर ने घरेलू चार दिवसीय प्रतियोगिता में रन-चार्ट में शीर्ष पर रहने के बाद 17 सदस्यीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्हें भारत के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने दूसरी पारी में 173 रन बनाकर अपनी टीम को मैच बचाने में अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने वहां खेले जा रहे दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट की पहली पारी में भी 46 रन बनाए थे।इस बीच, अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल को एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत से पहले अभ्यास के दौरान कमर में चोट लग गई, जिससे वह एकदिवसीय श्रृंखला और पहले टेस्ट से भी बाहर हो गए।

क्रिकबज से बात करते हुए बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदीन ने कहा,

हमारे फिजियो ने कहा कि तमीम इकबाल पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। लेकिन हम दूसरे टेस्ट के लिए उनकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए हमने पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी है। जाकिर के लिए, हमें लगता है कि उसे टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए घरेलू क्रिकेट में नियमित रूप से प्रदर्शन करने की जरूरत है।

चोट के कारण वनडे सीरीज से चूकने वाले तस्कीन अहमद भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। वहीं, अनुभवी मुश्फिकुर रहीम की भी वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टेस्ट सीरीज से आराम के बाद टीम में वापसी हुई है।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में बांग्लादेश की टीम कुछ इस प्रकार हैं :

शाकिब अल हसन (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, नजमुल होसैन शंटो, मोमिनुल हक, यासिर अली चौधरी, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, नुरूल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, इबादत हुसैन, शोरीफुल इस्लाम, जाकिर हसन, रेजाउर रहमान राजा, अनामुल हक बिजॉय।

Leave a Comment