टीम इंडिया की साख दांव पर, इस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के दौरे पर है, लेकिन टीम इंडिया के लिए यहां कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। जहां एक तरफ बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज टीम इंडिया के हाथ से निकल गई है, वहीं इस सीरीज के पहले दो मैचों में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

तो वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा सहित कुलदीप सेन-दीपक चाहर यानी 3 खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं।वही, अब इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 10 दिसंबर को बांग्लादेश के चटगांव में खेला जाना है, इस मैच में जहां एक तरफ बांग्लादेश की टीम जीत हासिल कर सीरीज क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

तो वही भारतीय टीम चाहेगी. इस मैच को जीतने और अपनी लाज बचाने के लिए। ऐसे में सवाल उठता है कि इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 क्या होगी? तो आइए जानते हैं इस मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11

टॉप आर्डर में खुल सकती है युवा बल्लेबाज की किस्मत:-

रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद टीम की कमान केएल राहुल के हाथ में आ गई है। अब इस मैच के लिए केएल राहुल ईशान किशन को मौका दे सकते हैं। इस मैच में इशान किशन शिखर धवन के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। अगर प्रबंधन धवन को नहीं खिलाना चाहता है तो रजत पाटीदार को भी डेब्यू दिया जा सकता है।

मिडिल आर्डर:-

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर का प्लेइंग 11 में शामिल होना अनिवार्य है। इसके बाद केएल राहुल खुद प्लेइंग 11 में कप्तान और विकेटकीपिंग की भूमिका निभाते नजर आएंगे। इसके बाद ऑलराउंडर के तौर पर वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। ये दोनों गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी का भी बेहतरीन विकल्प मुहैया कराते हैं।

गेंदबाजी लाइन अप:-

गेंदबाजी क्रम में जहाँ उमरान मलिक सहित शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज होंगे तो इनके साथ कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 में मौका दिया जाएगा।

संभावित भारतीय प्लेइंग 11:-

शिखर धवन, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल(C & W), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और उमरान मलिक।

Leave a Comment