भारत के लिए आखिरी वनडे जीतना बेहद जरूरी, पूर्व कप्तान ने दिया बयान

भारत के लिए आखिरी वनडे जीतना बेहद जरूरी, पूर्व कप्तान ने दिया बयान: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से हार गई है। अब भारतीय टीम पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है। सीरीज का आखिरी मैच 10 दिसंबर को चटोग्राम में खेला जाएगा। वनडे सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी।

इसी बीच पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने बताया है कि टेस्ट सीरीज जीतने से पहले आखिरी वनडे जीतना जरूरी है। उनके मुताबिक इससे भारतीय टीम को गति मिलेगी।ढाका में खेले गए दूसरे वनडे में बांग्लादेश ने भारत को पांच रन से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया।

बांग्लादेश ने भारत को घरेलू सरजमीं पर दूसरी बार वनडे सीरीज में मात दी है।इससे पहले साल 2015 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में घर में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

टेस्ट सीरीज पर भारतीय टीम को ध्यान देने की जरुरत : सुनील गावस्कर

उन्हें अपनी मजबूत टीम चुननी होगी। यह टेस्ट मैच के लिए आत्मविश्वास हासिल करने के बारे में है। टेस्ट टीम और वनडे टीम का संयोजन थोड़ा अलग होने वाला है। लेकिन इतनी अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी वाली टीम के खिलाफ बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन किया है।

भारत को इसे जीतना है। भारत को इस अंतर को घटाकर 2-1 करने की जरूरत है। तीसरा ओडीआई जीतकर आत्मविश्वास बनाएं और चटोग्राम में ओडीआई जीतने का प्रयास करें गावस्कर ने आगे कहा।

“निश्चित रूप से प्रोत्साहन तब होगा जब भारत टेस्ट सीरीज़ जीतेगा। भारत को फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट खेलने हैं। अगर वह ये दोनों टेस्ट जीतती है तो उसे इन 6 में से 5 टेस्ट जीतने होंगे, उसके पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई करने का काफी अच्छा मौका है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए छह में से कम से कम पांच मैच जीतने होंगे।

Leave a Comment