वेस्टइंडीज के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में कप्तानी करेंगे दिग्गज, जानें कौन है यह

वेस्टइंडीज के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में स्टीव स्मिथ करेंगे कप्तानी:

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह स्कॉट बोलैंड को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली है। पैट कमिंस के आउट होने के कारण अब एडिलेड टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ कप्तानी संभालेंगे।

पैट कमिंस पर्थ टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे और उन्होंने दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं की थी। इस मैच की पहली पारी के दौरान उनके पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और वह दोबारा गेंदबाजी करने नहीं आए। अब वह दूसरे टेस्ट मैच से पूरी तरह बाहर हो गए हैं और उनकी जगह स्कॉट बोलैंड को टीम में शामिल किया गया है।

कमिंस के बाहर होने के कारण अब स्टीव स्मिथ दूसरी बार डे-नाइट टेस्ट मैच में कप्तानी करेंगे। पिछले साल उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में कप्तानी की थी।

आपको बता दें कि कमिंस के चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के लिए दो नए तेज गेंदबाज लांस मॉरिस और माइकल नीसर को टीम में शामिल किया। पर्थ टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 164 रनों से बुरी तरह हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट पर 598 रन बनाए थे।

टीम के लिए दो बल्लेबाजों ने दोहरा शतक लगाया था। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 283 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढ़त मिल गई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 182 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज को 498 रन का टारगेट दिया। हालांकि कैरेबियाई टीम 333 रन ही बना सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Comment