मेहदी हसन ने जरा शानदार शतक, बांग्लादेश ने भारत के सामने रखा 272 रनों का लक्ष्य

मेहंदी हसन मिराज़ के शानदार शतक की बदौलत बांग्लादेश ने भारत के सामने रखा 272 रनों का लक्ष्य 

भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे (IND vs BAN) में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए. बांग्लादेश को शुरुआती झटके लगने के बाद, टीम ने मेहदी हसन मिराज और महमूदुल्लाह के बीच साझेदारी की मदद से एक अच्छा स्कोर बनाया।

टॉस जीतकर बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। पारी के दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज अनामुल हक 11 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने। दूसरे ओपनर लिटन दास भी 7 रन बनाकर चलते बने।

नजमुल हुसैन शंटो भी 21 रन बनाकर आउट हुए। शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम की अनुभवी जोड़ी भी कुछ खास नहीं कर पाई और दोनों बल्लेबाज क्रमश: 8 और 12 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर का शिकार हुए। आफिफ हुसैन शून्य पर आउट हुए और बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 69 रन था।

एक समय ऐसा लग रहा था कि मेजबान टीम सस्ते में आउट हो जाएगी लेकिन महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज की जोड़ी ने बल्ले से शतकीय साझेदारी की।इस जोड़ी ने सातवें विकेट के लिए 148 रन जोड़े, भारत के खिलाफ वनडे में बांग्लादेश के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया।

महमूदुल्लाह 77 के निजी स्कोर पर उमरन मलिक का शिकार बने।मेहदी हसन ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी और अपना पहला एकदिवसीय शतक बनाया। वह 100 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि उनके साथ आठवें विकेट के लिए अखंड अर्धशतकीय साझेदारी करने वाली नासूम अहमद 18 रन बनाकर नाबाद लौटीं।

Leave a Comment