Marnus Labuschagne ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं, देखिये पूरी खबर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मार्नुस लैबुशेन बने नंबर एक बल्लेबाज़:

आईसीसी ने टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों का दबदबा देखा गया है. ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन को पहला स्थान मिला है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो इस सूची में एक भी भारतीय बल्लेबाज दौड़ में नहीं है।

बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लाबुशेन 935 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 893 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। बाबर आजम के 879 रेटिंग अंक हैं।

चौथे नंबर पर मौजूद रूट के 876 अंक हैं। इंग्लैंड टीम के स्टार खिलाड़ी जो रूट को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा नुकसान हुआ है। रतन पहले 887 अंकों के साथ पहले स्थान पर थी, लेकिन अब सीधे चौथे स्थान पर खिसक गई है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने रावलपिंडी टेस्ट में शतक लगाकर टेस्ट रैंकिंग में जगह बनाई है। पहले वह चौथे नंबर पर था, लेकिन अब एक पायदान चढ़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गया है।

हाल ही में पर्थ में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए एक टेस्ट मैच में मार्नस लाबुशेन ने 308 रन बनाए। उन्होंने पहली पारी में दोहरा शतक और दूसरी पारी में शतक लगाया था. जिससे वह टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।नवीनतम टेस्ट रैंकिंग के अनुसार, शीर्ष 10 में दो भारतीय खिलाड़ी हैं।

टेस्ट बल्लेबाजों की नवीनतम रैंकिंग में, भारत के ऋषभ पंत 801 रेटिंग अंकों के साथ सूची में पांचवें स्थान पर हैं, ऋषभ पंत के अलावा, रोहित शर्मा हैं। 9वें स्थान पर। वहीं विराट कोहली एक पायदान ऊपर 12वें से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Leave a Comment