वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी हुए चोटिल, उमरान मलिक को मिला मौका

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर पहुंच चुकी है, यहां टीम इंडिया को पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज की शुरुआत 4 दिसंबर, रविवार से होनी है, लेकिन उससे ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है।

खबर है कि टीम के सबसे अनुभवी और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए हैं। बताया गया कि शमी का कंधा चोटिल है, जिसके कारण वह गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। ऐसे में अब उनकी जगह उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है. इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने जारी की है।

बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बांग्लादेश दौरे के लिए ट्रेनिंग के दौरान कंधे में चोट लग गई थी। लेकिन वह अभी तक ठीक नहीं है, वर्तमान में वह एनसीए, बेंगलुरु में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में है।

इस वजह से शमी अब बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. चयन समिति ने अब उमरान मलिक की जगह टीम में शामिल करने का फैसला किया है। बताया कि उमरान मलिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में काफी मौके मिले और उन्होंने वहां खुद को साबित भी किया।

उमरान ने उस दिन अपनी तेज रफ्तार के साथ-साथ विकेट लेने से सबका दिल जीत लिया था। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि रोहित शर्मा बांग्लादेश दौरे के लिए उमरान मलिक को प्लेइंग 11 में मौका देंगे वही उमरान भी इस मौके को पूरी तरह से भुनाने की कोशिश करेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए संशोधित टीम इण्डिया का स्क्वाड:-

रोहित शर्मा, के एल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पन्त, इशान किशन, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, उमरान मलिक और कुलदीप सेन।

Leave a Comment