त्रिपाठी-पाटीदार को अब नहीं मिलेगा मौका, पंत-राहुल भी बाहर बैठेंगे, पहले वनडे की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया बांग्लादेश के साथ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस सीरीज का पहला मैच आज यानी 4 दिसंबर को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाना है। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। तो आइए जानते हैं इस मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग 11 क्या हो सकती है।

ये होगा टॉप ऑर्डर:-

इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। ऐसे में जब वो खुद प्लेइंग 11 में होंगे तो जाहिर सी बात है कि वो टीम के पहले ओपनर होंगे। दूसरे बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा उनके जोड़ीदार के तौर पर शिखर धवन बन सकते हैं। क्योंकि रोहित और धवन ने कई बार टीम के लिए ओपनिंग की है और शानदार प्रदर्शन किया है।

ऐसे में रोहित आउट ऑफ फॉर्म केएल राहुल को नजरअंदाज करेंगे और धवन को प्लेइंग 11 में शामिल करेंगे। वहीं, नंबर तीन बल्लेबाज विराट कोहली होना तय है।

मिडिल आर्डर:-

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर को मौका देंगे रोहित शर्मा। इनके अलावा ऋषभ पंत का पत्ता कट सकता है और इशान किशन को प्लेइंग 11 में मौका दिया जा सकता है। इसके बाद टीम में रजतपतिदार या राहुल त्रिपाठी को रोहित शर्मा मौका दे सकते हैं।

बता दें कि इन दोनों को काफी समय से टीम में शामिल किया जा रहा है, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिल सका है। लेकिन अब रोहित उन पर मेहरबान हो सकते हैं। क्योंकि राहुल और पंत आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं।

आलराउंडर:-

ऑलराउंडर के तौर पर रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदरा को मौका देंगे। अक्षर पटेल ने जहां प्लेइंग 11 में खुद को साबित किया है, वहीं वाशिंगटन सुंदरा ने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर भी खुद को साबित किया है। खैर, ये दोनों ऑलराउंडर टीम को अच्छी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी के भी अच्छे मौके मुहैया कराते हैं।

गेंदबाजी अटैक:-

गेंदबाज के तौर पर रोहित शर्मा सबसे पहले दीपक चाहर को टीम में शामिल करेंगे, क्योंकि दीपक स्विंग के साथ-साथ तेज गेंदबाजी करते हैं और निचले क्रम में बल्लेबाजी का बेहतरीन विकल्प देते हैं। इनके अलावा शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है।

Leave a Comment