महान खिलाड़ियों के बेटे टीम इंडिया में डेब्यू को तैयार, पिता की तरह कर सकते हैं नाम

क्रिकेट को पूरी दुनिया में मशहूर करने में भारतीय क्रिकेट का अहम योगदान रहा है। चाहे वह 80 के दशक में कपिल देव सुनील गावस्कर हों या 2000 के दशक में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली या कोई अन्य भारतीय सितारे। साथ ही हाल के दिनों में विराट कोहली और रोहित शर्मा भी रहे हैं।

टीम इंडिया में सभी ने अपना अहम योगदान दिया। अब भारतीय क्रिकेट के इस इतिहास को आगे बढ़ाने के लिए कुछ पूर्व क्रिकेटरों के बेटे भी आने वाले भविष्य में भारतीय क्रिकेट में अपना अहम योगदान देना चाहते हैं. जिसके लिए सभी ने तैयारी शुरू कर दी है। आज हम आपको ऐसे ही तीन पूर्व क्रिकेटरों के बेटों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं। अर्जुन तेंदुलकर एक ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं। वह पिछले कुछ सालों से लगातार भारतीय घरेलू क्रिकेट में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में पदार्पण किया।

इसके अलावा वह पिछले दो सीजन से मुंबई इंडियंस की टीम में भी शामिल हैं। हालांकि अब तक उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। वह जल्द ही भारतीय क्रिकेट के लिए खेलते नजर आ सकते हैं।

2. समित द्रविड़

समित द्रविड़ राहुल द्रविड़ के बेटे हैं। वह अपने पिता की तरह बल्लेबाजी करते हैं। वह लगातार अपने खेल से प्रशंसकों और दिग्गजों को आकर्षित करते रहे हैं। उनकी तकनीक और शॉट बिल्कुल राहुल द्रविड़ की तरह हैं। समित के क्रिकेट में प्रदर्शन को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि वह आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए खेल सकते हैं।

3. आर्यन बांगड़

इन दोनों के अलावा एक और पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बेटा घरेलू क्रिकेट में सुर्खियां बटोर रहा है। ये हैं पूर्व क्रिकेटर संजय बांगड़ के बेटे आर्यन बांगड़। जिन्होंने हाल ही में कूचबिहार ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था।

इसके अलावा इस हरफनमौला खिलाड़ी आर्यन बांगड़ को लीसेस्टरशायर के साथ काउंटी क्रिकेट की जूनियर टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में वह भी जल्द ही टीम इंडिया के लिए नजर आ सकते हैं।

Leave a Comment