वर्ल्ड कप 2023 में 5 खिलाड़ियों को मौका दिया, वो बनेंगे इंडिया के बड़े हथियार, आइए देखे

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया बांग्लादेश पहुंच चुकी है, यहां टीम इंडिया को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। यहां से टीम इंडिया अपने वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुट जाएगी। क्योंकि इस दौरे पर रोहित शर्मा के साथ कई सीनियर और कई युवा खिलाड़ी हैं।

इसी के चलते आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना चाहेगी। अगर इन 5 खिलाड़ियों को मौका मिला तो ये वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर साबित होंगे।

1.उमरान मलिक:-

उमरान मलिक इस समय टीम इंडिया के सबसे युवा और तेज गेंदबाज हैं। अगर उन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुना जाता है तो वह टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं।

हालांकि, उमरान ने भारत की वनडे और टी20 टीम में पदार्पण किया है, लेकिन उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे हैं। वहीं, उमरान ने हाल ही में अपनी तेज रफ्तार से सभी को प्रभावित किया है।

2. सूर्यकुमार यादव:-

सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के सबसे ताकतवर बल्लेबाजों में से एक हैं. वह लगातार अपनी तूफानी बल्लेबाजी का जलवा बिखेर रहे हैं। लेकिन वनडे क्रिकेट में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

अब जरूरत इस बात की है कि सूर्यकुमार यादव को वनडे क्रिकेट में भी पर्याप्त मौके दिए जाएं ताकि वह खुद को वनडे फॉर्मेट में ढाल सकें। वह 5वें नंबर पर टीम के सबसे बड़े मैच विनर साबित होंगे।

3.श्रेयस अय्यर:-

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर टीम के सबसे बड़े हथियार बन सकते हैं। दरअसल, टीम इंडिया के पास टॉप ऑर्डर में विराट कोहली, रोहित, राहुल और शिखर धवन जैसे कई खिलाड़ी हैं।

ऐसे में अय्यर सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में संकटमोचक साबित हो सकते हैं. बता दें कि अय्यर ने वनडे क्रिकेट में अब तक 2 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं।

4. वाशिंगटन सुंदर:-

इसी लिस्ट में सुंदर का नाम भी आता है वाशिंगटन सुंदर ने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर खुद को साबित किया है। टीम इंडिया के पास तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं, लेकिन अब स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर मिल गए हैं। और अब सुंदर टीम इंडिया के नियमित ऑलराउंडर बन सकते हैं।

5.पृथ्वी शॉ:-

इस लिस्ट में आखिरी नाम आता है पृथ्वी शॉ का, हालांकि पृथ्वी शॉ इन दिनों टीम इंडिया से बाहर होते जा रहे हैं। लेकिन क्रिकेट के तमाम दिग्गजों का मानना है कि पृथ्वी शॉ भविष्य में टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर साबित होंगे।

पृथ्वी शॉ ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और अब उम्मीद की जा रही है कि शॉ की टीम जल्द ही भारत वापसी करेगी।

Leave a Comment