IND vs PAK: वर्ल्ड कप मैच में विराट ने जड़े छक्के, PAK के तेज गेंदबाज ने अब कही ऐसी बात

विराट कोहली छक्के, टी20 डब्ल्यूसी: टी20 विश्व कप-2022 के मैच में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। विराट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। आखिरी गेंद पर भारत ने वह मैच 4 विकेट से जीत लिया था।

हारिस रऊफ बॉलिंग पर विराट कोहली:

टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भारतीय टीम का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में मजबूत दावेदार बनकर उभरी थी, लेकिन उसका सफर सेमीफाइनल में आकर खत्म हो गया. पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया।

खासकर विराट कोहली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने 53 गेंद में नाबाद 82 रन बनाए। इस मैच में विराट ने हारिस रऊफ पर दो शानदार छक्के जड़े थे। अब इस पर हारिस बोले हैं।

प्लेयर ऑफ द मैच बने विराट 

मेलबर्न में 23 अक्टूबर 2022 को भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का ग्रुप-2 खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान ने 8 विकेट पर 159 रन बनाए, जिसके बाद भारत ने अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट कोहली की 53 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी।

भारत ने 6 विकेट खोकर 160 रन बनाकर जीत हासिल की। विराट को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। बाद में इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को हराया जिसने बाद में पाकिस्तान को हरा दिया और चैंपियन भी बना।

हारिस रऊफ पर लगाए छक्के

विराट कोहली ने 82 रनों की अपनी नाबाद पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के लगाए। पारी के 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर उनके द्वारा लगाए गए छक्कों को शायद ही कोई भूला होगा. इन दोनों गेंदों पर मैच का रूख बदल गया। हारिस रऊफ गेंदबाजी कर रहे थे। अब उन्होंने कोहली के उन 2 छक्कों के बारे में बात की है।

विराट अलग क्लास के खिलाड़ी

हारिस रऊफ ने क्रिकविक यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘विराट कोहली जिस तरह विश्व कप में खेले, वह उनकी क्लास है। हर कोई जानता है कि विराट जिस तरह के शॉट खेलता है, टी20 वर्ल्ड कप में उसने हमारे खिलाफ जो छक्के लगाए थे, मुझे नहीं लगता कि कोई और खिलाड़ी ऐसा कर सकता था।

अगर दिनेश कार्तिक या हार्दिक पांड्या मेरे ओवर में छक्के लगाते तो मुझे बुरा लगता, लेकिन कोहली ने ऐसा किया। कोहली के बल्ले से छक्के निकले, वो बिल्कुल अलग क्लास के खिलाड़ी हैं।

Leave a Comment