TATA को टक्कर देने आ गई MG Comet की ये दो इलेक्ट्रिक कार, 17.3 kWh के बैटरी के साथ देती 330 km का रेंज

आज के डिजिटल युग में, इलेक्ट्रिक गाड़ियों का उपयोग बढ़ता जा रहा है, और भारतीय बाजार में MG की दो नई इलेक्ट्रिक कारें, Comet EV और ZS EV, का अपना विशेष स्थान है। TATA के बाद MG ने इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में अपनी पहचान बना ली है। इन गाड़ियों के फीचर्स और कीमतों की जानकारी के लिए पूरा लेख पढ़ें।

MG Motor India ने अपनी अप्रैल 2024 बिक्री रिपोर्ट में चौकाने वाली बात शेयर की है। अप्रैल 2024 में कंपनी ने Comet EV और ZS EV की 4,485 यूनिट्स की बिक्री कर डाली, जो की उनके टोटल सेल का 34 प्रतिशत हैं। इसी के साथ MG इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अब TATA के बाद दूसरे स्थान पर आ गयी हैं।

MG Comet EV

MG Comet EV में हाल ही में नए अपडेट के बाद फास्ट चार्जिंग फीचर की सुविधा को जोड़ा गया था। यह नया 7.4 kw के AC फास्ट चार्जिंग ऑप्शन Comet EV के चार्जिंग समय को 3.5 घंटे कम कर देता है जो की काफी ज्यादा कमाल का हैं। वही अगर आप इसे 3.3 kw AC चार्जर से चार्ज करते थे तो 7 घंटे का समय लगता हैं।

लेकिन फ़ास्ट चार्ज के बाद यह सिर्फ 3.5 घंटो का ही रह जाएगा। लेकिन, इसके लिए आपको MG Comet EV का नया अपडेटेड वेरिएंट खरीदना होगा, कंपनी ने इसे पुराने वैरिएंट्स के लिए बनाने का भी प्रयास करना चाइये।

MG ZS EV

MG ZS EV भी एक बढ़िया इलेक्ट्रिक कार हैं जिसमे आपको 50.3 kWh का बड़ा बैटरी पैक मिल जाता है जो की एक चार्ज में 461 km की लाम्बी रेंज देती है। वही इसकी पॉवरफुल मोटर 174 bhp की मैक्सिमम पावर के साथ और 280 Nm का पीक टॉर्क बनाता है। इसे इसके 50 kw के DC फास्ट चार्जिंग से चार्ज होने में 0 से 80% के लिए 60 मिनट का समय लगता है जो की सराहनीय हैं। वही रेगुलर वाले 7.4 kWh AC चार्जर से चार्ज होने में 8.5 घंटो का समय लग जाता है।

कीमतें

भारतीय बाजार में MG Comet EV की कीमतें 6.99 लाख – 9.24 लाख रूपए के बीच वही MG ZS EV 8.98 लाख – 25.20 लाख रूपए के बीच रहती हैं।

MG की दो नई इलेक्ट्रिक कारें, Comet EV और ZS EV, भारतीय बाजार में धमाका मचा रही हैं। इन कारों के आधुनिक फीचर्स, बेहतरीन कीमतें, और दमदार परफॉर्मेंस को देखते हुए, TATA ने अब MG के पीछे हाथ धोकर पड़ गयी हैं। जानिए इन कारों की खासियतें और क्यों ये हो रही हैं बहुत पसंदीदा।

Leave a Comment