Vivo ने लॉन्च किया पॉवरफुल स्मार्टफोन, 6000mAh की बैटरी के साथ मिलता है 50MP कैमरा

वीवो ने हाल ही में एक नया स्मार्टफोन वीवो वाई38 5जी लॉन्च किया है। यह फोन ताइवान में पेश किया गया है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसकी दमदार बैटरी। वीवो वाई38 5जी में 6000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। यह बैटरी फोन को लंबे समय तक चलाने में सक्षम है। आप इस फोन का पूरे दिन इस्तेमाल कर सकते हैं बिना बैटरी की चिंता किए।

जानकारी के मुताबिक, वाई38 5जी का डिजाइन वीवो के ही दूसरे फोन वाई200आई 5जी जैसा है। दोनों फोन एक जैसे ही दिखते हैं। वीवो वाई38 5जी सिर्फ एक ही वैरिएंट में आया है। इसे दो रंगों – ब्लैक और ब्लू में पेश किया गया है। इसके अलावा इसमें किसी और कॉन्फिगरेशन का विकल्प नहीं है।

इस तरह वीवो ने अपना नया बजट स्मार्टफोन वीवो वाई38 5जी लॉन्च किया है। इसकी सबसे बड़ी खूबी 6000mAh की बैटरी और वीवो वाई200आई 5जी जैसा स्टाइलिश डिज़ाइन है। यह फोन वाई सीरीज़ में शामिल है।

डिस्प्ले

वीवो वाई38 5जी में एक बड़ा और अच्छा डिस्प्ले मिलता है। इस फोन में 6.68 इंच का आईपीएस एलसीडी पैनल लगा है। इस डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 1612 x 720 पिक्सल का एचडी+ है। यानी की इस स्क्रीन पर तस्वीरें और वीडियो बहुत ही क्लियर और साफ दिखेंगे। इसके अलावा, इस डिस्प्ले की रिफ्रेश रेट 120हर्ट्ज़ है।

ज्यादा रिफ्रेश रेट का मतलब है कि स्क्रीन पर चीजें ज्यादा स्मूथ और फ्लुइड दिखेंगी। आप गेम खेलते समय भी एक बेहतरीन अनुभव लेंगे।एक और खास बात इस डिस्प्ले की है – इसकी पीक ब्राइटनेस 1000 निट्स तक जा सकती है।

यानी स्क्रीन को बहुत ज्यादा चमकीला बनाया जा सकता है। इससे आप घूप में भी स्क्रीन पर सब कुछ साफ-साफ देख पाएंगे। तो कुल मिलाकर, वीवो वाई38 5जी में एक बेहतरीन डिस्प्ले मिलता है। इसका बड़ा साइज़, अच्छा रिज़ॉल्यूशन, स्मूथ रिफ्रेश रेट और ज्यादा ब्राइटनेस आपको शानदार स्क्रीन अनुभव देंगे।

प्रोससेर और कैमरा

Y38 में स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 चिपसेट मिलता है, जिसमें 8GB LPDDR4x रैम और 256GB UFS 2.2 इंटरनल स्टोरेज मिलता है। इस फोन में आपको डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का कैमरा और एक रिंग एलईडी फ्लैश मिलता है। इसके अलावा इस फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा मिलता है।

बैटरी

वीवो वाई38 5जी में एक बेहतरीन बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इस फोन में 6,000 एमएएच की दमदार बैटरी लगी हुई है। इतनी बड़ी बैटरी का मतलब है कि आप इस फोन को लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं बिना बैटरी की चिंता किए। चाहे आप गेमिंग करें या सोशल मीडिया अप्लीकेशन चलाएं, यह बैटरी आपको पूरा दिन बैकअप देगी।

लेकिन अगर बैटरी खत्म हो जाए तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि वीवो वाई38 5जी में 44 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है। इसका मतलब है कि आप इस फोन को बहुत जल्दी चार्ज कर सकते हैं। वीवो का दावा है कि 44W की फास्ट चार्जिंग से आधे घंटे में ही बैटरी आधी चार्ज हो जाएगी। तो आपको कभी भी बैटरी खत्म होने की चिंता नहीं करनी पड़ेगी।

इस तरह 6,000एमएएच की बड़ी बैटरी और 44W की तेज चार्जिंग से वीवो वाई38 5जी में बैटरी लाइफ और चार्जिंग की कोई परेशानी नहीं आएगी। आप इस फोन का दिन-रात बिना रुकावट इस्तेमाल कर सकते हैं।

उपलब्धता और कीमत

आपको बता दें कि Vivo Y38 5G सिंगल 8GB+256GB कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगा, फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस डिवाइस को पैसिफिक ब्लू और डार्क ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

Leave a Comment