सलामी बल्लेबाजों ने शतक लगाकर बांग्लादेश पर बड़ी बढ़त हासिल की, मेजबान टीम पर हार का खतरा

भारत ए बनाम बांग्लादेश ए बांग्लादेश ए के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच के दूसरे दिन, भारत ए ने पहली पारी में रन बनाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 404 रन का बड़ा स्कोर हासिल कर लिया। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 292 रनों की विशाल बढ़त हासिल हो गई है।

तिलक वर्मा 26 और उपेंद्र यादव 27 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतक लगाए।

पहले विकेट के लिए हुई बड़ी साझेदारी

भारतीय टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने शानदार बल्लेबाजी की और क्रीज पर डटे रहे. दोनों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों को विकेटों के लिए तरसते हुए छोड़ दिया। भारत ने पहले विकेट के लिए 283 रन की पार्टनरशिप की।

इस बीच, यशस्वी जायसवाल ने अपना शतक बनाया और 145 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अभिमन्यु ईश्वरन ने भी 142 रन की शानदार पारी खेली। इन दोनों की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने बड़ी बढ़त ले ली।

मध्यक्रम में विकेट जल्दी गिरे

पहले विकेट के लिए 283 रन की पार्टनरशिप के बाद अगले पांच विकेट 100 रन के अंदर गिर गए। इसमें यश ढुल का विकेट भी शामिल था। ढुल ने 20 रन की पारी खेली। उनके अलावा सरफराज खान 21 और जयंत यादव 10 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह स्कोर 5 विकेट पर 377 रन हो गया। इसी तरह सलामी बल्लेबाजों की विस्फोटक साझेदारी के बाद मध्यक्रम पूरी तरह से फ्लॉप हो गया।

बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम रहे सफल गेंदबाज

हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, लेकिन तैजुल इस्लाम ने अच्छी लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए. वह अपनी टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और जयंत यादव को आउट किया। तैजुल इस्लाम के अलावा खालिद अहमद को भी 2 विकेट मिले।

Leave a Comment