Video: विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ ने किया कमाल, 1 ओवर में जड़े 7 छक्के

विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में महाराष्ट्र के कप्तान रितुराज गायकवाड़ ने आज इतिहास रच दिया है और उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की है।उन्होंने आज उत्तर प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में दोहरा शतक जड़ा है और एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है जिसका पीछा करना काफी मुश्किल होगा।

उन्होंने आज पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 गेंदों में 220 रन की पारी खेली और उनकी पारी में कुल 10 चौके और 16 छक्के शामिल हैं।इस पारी में एक और उन्होंने दिखाया कि वह कितने अच्छे खिलाड़ी हैं जो अपनी पारी को बहुत अच्छे से चलाते हैं और सोच समझकर बल्लेबाजी करते हैं।

उन्होंने 109 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और शुरुआत में उन्हें ज्यादा समय लग रहा था लेकिन फिर शतक पूरा करने के बाद उन्होंने रफ्तार बढ़ा दी।इसके बाद उन्होंने अगली 50 गेंदों में 120 रन बनाए और उन्हें पूरे मैदान पर हिट करते हुए चौके-छक्के लगाए।

इसके साथ ही उन्होंने आज एक और कमाल किया है जहां उन्होंने पारी के एक ओवर में कुल 7 छक्के जड़े और उस ओवर से कुल 43 रन बनाए।ये वाकया 49वें ओवर का है जहां उन्होंने शिवा सिंह नाम के गेंदबाज की जमकर धुनाई की और 7 छक्के जड़े, चौथी गेंद पर भी उन्होंने एक नो बॉल डाली जिससे उन्हें एक अतिरिक्त छक्का लगा।

ऋतुराज गायकबर की इस पारी की बदौलत आज महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश को सेमीफाइनल में जाने के लिए 331 रनों का लक्ष्य दिया है।उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सका और कोई बड़ी पारी नहीं खेली जहां उसके बाद सबसे बड़ा स्कोर 37 रन रहा।

उत्तर प्रदेश के लिए 331 रन के इस विशाल लक्ष्य का पीछा करना काफी मुश्किल होगा और ऐसा लग रहा है कि महाराष्ट्र सेमीफाइनल की एक और हैट्रिक के लिए क्वालीफाई कर लेगा।

Leave a Comment