भारत की टी20 टीम से बाहर होंगे रोहित-विराट, सामने आया BCCI का आगे का प्लान

रोहित शर्मा, विराट कोहली और अन्य सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों के लिए, अगले साल T20I खेलना अब दूर की दिल्ली जैसा लगता है। यह विचार हम नहीं बीसीसीआई का बयान सुनने के बाद आया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने पीटीआई के साथ जो बयान साझा किया है।

पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से लिखा है कि रोहित, विराट, अश्विन जैसे सीनियर्स आने वाले महीनों में शायद टी20 क्रिकेट खेलते नजर न आएं।सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में आगे लिखा गया कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नई टीम इंडिया तैयार होगी. साथ ही कहा कि उस नई टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में देखी जा सकती है।

साफ है कि भारतीय बोर्ड अब पांड्या को छोटे प्रारूप में कप्तानी के लिए पहली पसंद मान रहा है।सीनियर्स को संन्यास लेना चाहिए या टी20 से बाहर होना चाहिए।पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा, ‘बीसीसीआई ने किसी भी खिलाड़ी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहा है।

यह खिलाड़ी का अपना फैसला होगा। लेकिन हां, जिस तरह से 2023 में टी20 मैच निर्धारित हैं, उससे ज्यादातर सीनियर्स को वनडे और टेस्ट पर फोकस करने के लिए कहा जा सकता है।रिपोर्ट में आगे लिखा गया कि, ‘अगर खिलाड़ी रिटायर नहीं होना चाहते हैं तो उन्हें नहीं होना चाहिए। लेकिन आप ज्यादातर सीनियर्स को अगले साल टी20 मैच खेलते हुए नहीं देखेंगे।

सीनियर्स केवल वनडे पर ध्यान देंगेहालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले वनडे वर्ल्ड कप सिर पर है। यह टूर्नामेंट भारत में अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होना है। एफटीपी कैलेंडर के मुताबिक भारत को वर्ल्ड कप से पहले 25 वनडे खेलने हैं। इन वनडे में सीनियर खिलाड़ियों को एक साथ खिलाने पर पूरा जोर होगा।

ताकि इनके बीच तालमेल अच्छा रहे और वे वनडे वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकें. इस बारे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अपनी राय रखी है।इस समय टीम इंडिया न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज खेल रही है, जिससे भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी दूर हैं। लेकिन ये सभी बांग्लादेश दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज में खेलते नजर आएंगे।

Leave a Comment