दिलों पे जादू चलाने आया गूगल का करारा स्मार्टफोन, तगड़े कैमरा के साथ मिलता है लाजवाब फीचर्स, जाने कीमत

गूगल अपने किफायती स्मार्टफोन गूगल पिक्सल 8ए को जल्द ही बाजार में लॉन्च करने वाला है। यह एक बजट फोन होगा, लेकिन इसमें प्रीमियम स्मार्टफोन जैसे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे। इससे आम उपभोक्ताओं को भी बेहतरीन क्वालिटी के स्मार्टफोन का अनुभव मिल सकेगा।

पिक्सल 8ए में गूगल अपनी नवीनतम चिप्सेट और सॉफ्टवेयर लगाएगा जिससे यह बेहद तेज और पावरफुल होगा। फोन में एक शानदार कैमरा सेटअप होगा जो अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन फोटोग्राफी अनुभव देगा। बैटरी लाइफ भी काफी बेहतर होगी।

गूगल पिक्सल 8ए के डिस्प्ले की गुणवत्ता भी उत्कृष्ट होगी। इसमें एक बड़ी और तेज रिफ्रेश रेट वाली डिसप्ले होगी जिससे गेमिंग और मल्टीमीडिया अनुभव शानदार होगा। साथ ही फोन में स्टीरियो स्पीकर्स भी होंगे।

सुरक्षा और एआई सहायता जैसे फीचर्स में भी यह फोन बाकी को पीछे छोड़ देगा। गूगल पिक्सल 8ए में गूगल का नया एआई असिस्टेंट मौजूद होगा जो काफी स्मार्ट है। इसके अलावा इसमें गूगल के सभी लेटेस्ट सुरक्षा फीचर्स भी मिलेंगे।

कम कीमत में इतने शानदार फीचर्स के साथ पिक्सल 8ए बाकी किफायती स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देगा। साथ ही यह प्रीमियम आईफोन जैसे फोन्स के लिए भी एक अच्छा विकल्प होगा।

खासियतें

गूगल पिक्सल 8ए में 6.1 इंच की FHD+ डिस्प्ले होगी, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 1,400 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करेगी। इसमें गूगल का नया टेंसर जी3 प्रोसेसर मिलेगा, जो कंपनी के प्रीमियम फोन्स में भी इस्तेमाल किया गया है।

फोन में एआई फीचर्स भी होंगे, जैसे सर्कल टू सर्च और एआई कैप्शन। कैमरा सेटअप में 64MP का मेन कैमरा और 13MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा होगा। सेल्फी के लिए भी 13MP का कैमरा दिया जाएगा।

बैटरी और स्टोरेज

गूगल पिक्सल 8ए में 4,300mAh की बैटरी और USB टाइप-सी फास्ट चार्जिंग मिलेगी। इसमें 8GB रैम और 128GB का इंटरनल स्टोरेज होगा।

आईफोन से मुकाबला

पिक्सल 8ए की कीमत कम होने के बावजूद इसमें प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे। यह आईफोन जैसे महंगे स्मार्टफोन्स की चुनौती पेश करेगा। गूगल इस फोन को मई में होने वाले गूगल आई/ओ 2024 इवेंट में पेश कर सकता है।

गूगल पिक्सल 8ए किफायती दाम में प्रीमियम फीचर्स की पेशकश करेगा। इससे आईफोन जैसे स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर मिलेगी। यह फोन गूगल के लिए एक बड़ी उपलब्धि साबित हो सकता है।

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले6.1 इंच FHD+, 120Hz रिफ्रेश रेट
प्रोसेसरगूगल टेंसर जी3
कैमरा64MP मेन, 13MP अल्ट्रा वाइड, 13MP सेल्फी
बैटरी4,300mAh, USB टाइप-सी फास्ट चार्जिंग
रैम और स्टोरेज8GB रैम, 128GB स्टोरेज
लॉन्चगूगल आई/ओ 2024 में संभावित लॉन्च

Leave a Comment