लगातार क्रिकेट खेलने से नाराज हुए वर्ल्ड चैंपियन कप्तान, बोले- दर्शक नहीं आ रहे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि लोगों को जरूरत से ज्यादा क्रिकेट देखने को मिल रही है। उन्होंने व्यस्त कार्यक्रम पर निराशा व्यक्त की। इस साल ऑस्ट्रेलियाई टीम के व्यस्त कार्यक्रम के बारे में वॉ ने कहा कि दर्शकों के लिए मैचों से तालमेल बिठाना काफी मुश्किल हो गया है।

टी20 विश्व कप फाइनल के तीन दिन बाद इस प्रारूप के नए चैंपियन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई। इस वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पुरुष टीम के मैचों के शेड्यूलिंग को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।
इसमें कोई शक नहीं कि इस वनडे सीरीज के लिए बहुत कम दर्शक मैदान पर पहुंचे थे. वॉ ने एसईएन के एक कार्यक्रम में कहा, ‘काफी क्रिकेट हो रहा है, इस पर नजर रखना काफी मुश्किल हो गया है, एक दर्शक के तौर पर इससे तालमेल बिठाना काफी मुश्किल हो गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे व्यर्थ लगते हैं, मेरा मतलब है कि वे किसके लिए खेल रहे थे। मैच देखने के लिए ज्यादा दर्शक नहीं आए, मुझे लगता है कि लोग बहुत ज्यादा क्रिकेट देख रहे हैं।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में रहा दर्शकों का टोटा

ऑस्ट्रेलिया पिछले टी20 विश्व कप में मेजबान होने के अलावा डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर उतरा था, लेकिन इसके बावजूद उसके पांच सुपर 12 मैचों में स्टेडियम में दर्शकों की औसत उपस्थिति 37 हजार 565 ही रही. इसमें रद्द किया गया मैच भी शामिल है।

एमसीजी में इंग्लैंड के खिलाफ वॉ ने कहा, ‘आप चाहते हैं कि एशेज जैसी किसी खास सीरीज या इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को लेकर आकर्षण हो। ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ तालमेल बिठाना मुश्किल हो रहा है क्योंकि वे हर बार अलग टीम उतारते हैं।ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे वॉ ने कहा।

‘प्रशंसकों और दर्शकों के लिए जुड़ना मुश्किल है क्योंकि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन खेल रहा है, मुझे नहीं पता कि यह किसी की गलती है या नहीं लेकिन आपको करना होगा ऑस्ट्रेलियाई टीम में निरंतरता की जरूरत है। आपको पता होना चाहिए कि प्रत्येक मैच में टीम में कौन खेल रहा है, आपको उस पर कड़ी नजर रखनी चाहिए और फिलहाल ऐसा करना बहुत मुश्किल हो गया है।

Leave a Comment