ऋतुराज ने विजय हजारे ट्रॉफी में एक ओवर में जड़े थे 7 छक्के, और जरा दोहरा शतक

युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने सोमवार को इतिहास रच दिया। विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र की ओर से खेल रहे गायकवाड़ ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैच में एक ओवर में सात छक्के जड़े थे। सीमित ओवरों के क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

गायकवाड़ ने महाराष्ट्र की पारी के 49वें ओवर में यह उपलब्धि हासिल की। शिवा सिंह के इस ओवर में एक गेंद नो बॉल रही। इस तरह यह ओवर सात गेंदों का था और गायकवाड़ ने सभी सात गेंदों पर छक्के जड़े। इस ओवर में कुल 43 रन बने। गायकवाड़ ने इस पारी में 159 गेंदों में 220 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के लगाए।

महाराष्ट्र ने बनाया 330/5 का स्कोर

गायकवाड़ की इस पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 330 रन बनाए। इस पारी में गायकवाड़ ने ओपनिंग की थी। उनके अलावा महाराष्ट्र का कोई और बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा सका।

अंकित बावने और अजीम काजी ने 37-37 रन की पारी खेली। उत्तर प्रदेश के लिए तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने 66 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

UP टीम में IPL खेल चुके 4 गेंदबाज

ऐसा नहीं है कि गायकवाड़ ने किसी हल्की गेंदबाजी करने वाली टीम के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. इस मैच में खेलने वाली यूपी की टीम में आईपीएल खेल चुके चार गेंदबाज मौजूद थे। इनमें अंकित राजपूत, शिवम मावी, कार्तिक त्यागी और करण शर्मा शामिल हैं।

लिस्ट ए क्रिकेट में दूसरी बार एक ओवर में 43 रन

लिस्ट ए क्रिकेट में यह दूसरा मौका है जब एक ओवर में 43 रन बने हैं। इससे पहले 2018-19 में न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में ऐसा हुआ था। तब सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के गेंदबाज विलेम लुडिक ने एक ओवर में 43 रन दिए।

उस ओवर में, लुडिक ने दो नो-बॉल फेंकी और उत्तरी जिले के बल्लेबाज जो कार्टर और ब्रेट हैम्पटन ने एक साथ छह छक्के लगाए। उस ओवर में 1 चौका और 1 सिंगल भी बना।

Leave a Comment