VIDEO: धोनी के चेले ने क्रिकेट जगत में मचाया धमाल, 1 ओवर में जड़े 7 छक्के, लूटे 43 रन

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने क्रिकेट की दुनिया में एक नया इतिहास रच दिया है, ऋतुराज गायकवाड़ अब एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। जी हां, रितुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह का 1 ओवर में लगातार 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

और खुद 1 ओवर में 7 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।बता दें कि इस समय भारतीय घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी चल रही है और इसमें क्वार्टर फाइनल मैच खेले जा रहे हैं। इसी के तहत आज उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में मुकाबला हुआ।

इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने महाराष्ट्र की टीम की ओर से अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. इसमें गायकवाड़ ने 159 गेंदों में 220 रनों की तूफानी पारी खेली।इस बीच, गायकवाड़ ने पारी के 49वें ओवर में 7 छक्के लगाए और इस ओवर में अपनी टीम को कुल 43 रन दिए।

दरअसल ये ओवर यूपी की तरफ से शिवम सिंह फेंक रहे थे। फिर गायकवाड़ ने ओवर की पहली 4 गेंदों में 4 छक्के जड़े। इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद को शिवम ने नो बॉल फेंका।

लेकिन गायकवाड़ ने इस पर भी उनका छक्का जड़ दिया था। इसके बाद गायकवाड़ ने फ्री हिट गेंद सहित शेष 2 गेंदों पर 3 छक्के जड़े। और एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Leave a Comment