इस खिलाड़ी को रिलीज कर पंजाब ने अपने पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, देखिये कौन है वह खिलाड़ी

15 नवंबर को आईपीएल की सभी टीमों ने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अपनी लिस्ट जारी की। जिसमें सबसे ज्यादा खिलाड़ी पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने रिलीज किए थे। हैदराबाद ने 12 खिलाड़ियों को रिलीज किया।

वहीं पंजाब किंग्स ने 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। इसमें टीम के पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल समेत बड़े खिलाड़ी थे। लिस्ट जारी होने के बाद पंजाब ने अपने नए कप्तान का ऐलान किया। फ्रेंचाइजी ने शिखर धवन को नया कप्तान नियुक्त किया है। जो अगले सीजन में टीम की कमान संभालेंगे।

कोहली को किया 7 बार आउट

पंजाब की टीम द्वारा जारी खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे हैरान करने वाला नाम संदीप शर्मा का था. जिन्हें पंजाब की टीम ने पंजाब में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद रिलीज कर दिया। वह वर्तमान में पंजाब टीम के सबसे कैप्ड खिलाड़ी हैं। उन्होंने पंजाब के लिए 61 मैच खेले हैं।

जिसमें उन्होंने 73 विकेट लिए हैं। वह पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।इसके अलावा वह आईपीएल में आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को सबसे ज्यादा 7 बार आउट करने वाले इकलौते गेंदबाज हैं। इतने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पंजाब किंग्स ने इतने बड़े खिलाड़ी को छोड़ दिया। जिससे उन्हें आगामी आईपीएल में भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है।

अब करनी होगी नए गेंदबाज की तलाश

पंजाब ने संदीप शर्मा को बाहर करने के बाद टीम को तीसरे नए तेज गेंदबाज की तलाश करनी होगी। जो शुरुआती ओवरों में अर्शदीप सिंह के साथ टीम के लिए विकेट ले सके और साथ ही टीम के लिए कैगिसो रबाडा के साथ आखिरी ओवरों में रन रोक सके।

Leave a Comment